बीजेपी पंजाब की इस सीट से कंगना रनौत को चुनाव लड़ेगी

बीजेपी पंजाब की इस सीट से कंगना रनौत को चुनाव लड़ेगी

भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के पूर्व अध्यक्ष अरुण सूद ने मंगलवार को जिस तरह से अपना शक्ति प्रदर्शन किया, उससे कयास लगने लगे हैं कि एक बार फिर कोई बाहरी व्यक्ति सांसद चुना जाएगा। इस कड़ी में सबसे पहला नाम आ रहा है बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का।

कुछ दिन पहले हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और कंगना रनौत के बीच मुलाकात हुई थी। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कंगना रनौत को टिकट देने की तैयारी कर रही है।

इस बात की पुष्टि उनके पिता अमरदीप रनौत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान की। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए चुनाव लड़ेंगी। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि कंगना को किस सीट से टिकट मिलेगा, लेकिन अब चंडीगढ़ में यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या बीजेपी एक बार फिर पैराशूट उम्मीदवार पर दांव लगाएगी? वहीं, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि जिस तरह से चंडीगढ़ में टिकट को लेकर खींचतान शुरू हो गई है, ऐसे में बीजेपी के लिए बाहरी उम्मीदवार उतारना मजबूरी बन जाएगा।

जिसमें सबसे पहले कंगना रनौत का नाम आ रहा है क्योंकि उनका चंडीगढ़ से बहुत पुराना नाता है. उन्होंने डी.ए.वी. स्कूल सेक्टर-15 से पढ़ाई की।

पूर्व अध्यक्ष अरुण सूद ने मंगलवार को शक्ति प्रदर्शन कर भाजपा की परेशानी बढ़ा दी है। भाजपा पार्टी किसे टिकट देगी यह अभी तय नहीं है, लेकिन शहर में दावेदारी की कोशिशें शुरू हो गई हैं।

सेक्टर-33 में भाजपा का कार्यालय होने के बावजूद अरुण सूद ने सेक्टर-37 में अलग से कार्यालय खोल लिया है। जिससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि अरुण सूद ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ ही मौजूदा सांसद किरण खेर को लेकर भी राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी अब उन्हें चंडीगढ़ से मौका देने के मूड में नहीं है।